शोपियां में लश्कर के पांच आतंकी ढेर

terrorism
सुरेश एस डुग्गर|
हमें फॉलो करें

इसके साथ ही बीते चौबीस घंटों के दौरान कश्मीर में मारे गए आतंकियों की संख्या अब पांच हो गई है। इससे पहले बुधवार को सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में लश्कर के नामी कमांडर अबु सूफिया को मार गिराया था।

मारे गए आतंकियों की पहचान शकील अहमद निवासी पखरपोरा बडगाम, ताहिर निवासी अगलर शोपियां, परवेज निवासी बटमुरन और इशफाक डग्गा निवासी अरवनी बीजबेहाड़ा के रूप में हुई है। पांचवां आतंकी गुलाम कश्मीर का रहने वाला तायुब है।

सेना को आज सुबह जानकारी मिली थी कि लश्कर के आतंकी शोपियां इलाके में छिपे हुए हैं। सुबह सेना और पुलिस के एक संयुक्त कार्यदल ने केल्लर गडउर के जंगल में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान छेड़ा। तलाशी लेते हुए जवान जब जंगल में दाखिल हुए तो आतंकियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी।
जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। इसके बाद से वहां जारी मुठभेड में इस खबर के लिखे जाने तक तीन आतंकी मारे गए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 5 आतंकी जंगल में छिपे हुए थे, जिन्हें सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। सेना ने अभी भी पूरे इलाके को घेर रखा है। मुठभेड़ के दौरान आतंकियों पर नजर रखने के लिए सेना ने अपने हेलीकाप्टर की भी मदद ली है।



और भी पढ़ें :