अहमदाबाद : अस्पताल में लगी आग, 13 नवजात समेत 75 लोगों को सुरक्षित निकाला

पुनः संशोधित शनिवार, 25 जून 2022 (21:40 IST)
हमें फॉलो करें
अहमदाबाद। गुजरात के शहर में 5 मंजिला एक वाणिज्यिक परिसर की चौथी मंजिल पर स्थित बच्चों के में शनिवार को आग लग गई। हालांकि समय रहते 13 नवजात बच्चों सहित 75 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।लोगों को सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला और सभी मरीजों को एंबुलेंस के जरिए नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित किया गया है।
एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने शनिवार को बताया कि परिमल गार्डन चौराहे के पास स्थित देव कॉम्प्लेक्स में दोपहर बाद आग लगने की सूचना मिली। अधिकारी ने बताया कि इमारत में हादसे के समय अस्पताल में 13 नवजात बच्चे और उनके माता-पिता सहित करीब 75 लोग इमारत में थे जिन्हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

अहमदाबाद अग्नि और आपात सेवा (एएफईएस) के प्रभागीय अग्निशमन अधिकारी ओम जडेजा ने बताया, हमें अपराह्न करीब डेढ़ बजे इमारत की चौथी मंजिल पर अस्पताल के विपरीत दिशा में मौजूद अकाउंट फर्म के सर्वर कक्ष में आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद आग बुझाने की 20 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया।

उन्होंने बताया कि चौथे तल पर मौजूद अस्पताल से 13 नवजात बच्चों, जिनमें से तीन अस्पताल की नवजात गहन चिकित्सा इकाई (एनआईसीयू) में भर्ती थे, उनके माता-पिता सहित कम से 75 लोगों को सुरक्षित निकाला गया।

जडेजा ने बताया कि लोगों को सीढ़ी की मदद से बाहर निकाला गया और सभी मरीजों को एंबुलेंस के जरिए नजदीकी अस्पतालों में स्थनांतरित किया गया है। उन्होंने बताया कि इमारत में मौजूद बच्चों के अस्पताल में करीब चार चिकित्सा देखभाल सुविधा है और एक हड्डी रोग इकाई है जो ठीक उस स्थान के सामने है जहां पर आग लगी थी।

अधिकारी ने बताया कि बच्चों के अस्पताल में आग नहीं लगी थी लेकिन धुंआ होने की वजह से वहां पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि संपन्‍न हो गया है और कुछ घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।(भाषा)

File photo



और भी पढ़ें :