महाराष्ट्र में गर्मी के तीखे तेवर, नासिक में लू से बुजुर्ग की मौत, चंद्रपुर में पारा 46 के पार

Last Updated: शनिवार, 30 अप्रैल 2022 (15:43 IST)
हमें फॉलो करें
नासिक/ नागपुर। के शहर में लू लगने से 68 साल के एक व्यक्ति की हो गई। पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम 46.4 डिग्री सेल्सियस चंद्रपुर जिले में दर्ज किया गया है।
पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान नासिक रोड निवासी मोहन चांदमल वर्मा के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि वर्मा गुरुवार को दोपहर में शहर के मखमलाबाद क्षेत्र में अपने परिचित से मिलने निकले थे कि अचानक वे बेहोश हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि वरिष्ठ नागरिक को पास के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि मौत का कारण लू है। नासिक शहर में गुरुवार को अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

इस बीच, विदर्भ क्षेत्र के चंद्रपुर जिले में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 46.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो राज्य में सबसे अधिक है। भारत मौसम विज्ञान विभाग, नागपुर केंद्र के अनुसार, चंद्रपुर के बाद दूसरा सबसे गर्म जिला अकोला था, जहां अधिकतम तापमान 45.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके बाद वर्धा (45.5 डिग्री सेल्सियस), नागपुर (45.2), यवतमाल (45.2), अमरावती (45), गोंदिया (43.8), वाशिम (43.5), बुलढाणा (42.8) और गढ़चिरौली (42.4 डिग्री सेल्सियस) जिले हैं। विभाग ने शनिवार के लिए नागपुर, वर्धा, चंद्रपुर, यवतमाल और अकोला जिलों के वास्ते 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया है।(भाषा)
File photo



और भी पढ़ें :