अहमदनगर जिले में बढ़े Corona केस, 61 गांवों में सख्त पाबंदियां

पुनः संशोधित सोमवार, 4 अक्टूबर 2021 (20:14 IST)
हमें फॉलो करें
पुणे। के जिले के 61 गांवों में (Coronavirus) के संक्रमितों की संख्या 10 से अधिक होने के आलोक में इन सभी गांवों में सोमवार से लॉकडाउन (Lockdown) की तरह की सख्त पाबंदी लगाई गई है। यह पाबंदी 13 अक्टूबर तक जारी रहेगी। जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

अहमदनगर के कलेक्टर राजेंद्र भोंसले ने कहा कि ये गांव अकोले, करजत, कोपरगांव, नेवासा, पारनर, पथार्डी, रहाटा, संगमनेर, शेवगांव, श्रीगोंडा और श्रीरामपुर तहसील में हैं।

भोंसले ने एक आदेश में कहा कि जिले में 500 से 800 मामले रोज आ रहे हैं और संक्रमण दर यहां 5 फीसदी है। इसलिए जिन गांवों में 10 से अधिक उपचाराधीन मामले हैं, वहां एहतियाती कदम उठाने के निर्देश जारी किए गए हैं। चूंकि, प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन नहीं किया जा रहा है, हमने 11 तहसील के 61 गांवों में सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं।

आदेश के अनुसार सभी दुकानें, चार से 13 अक्टूबर तक बंद रहेंगी। हालांकि, आवश्यक वस्तुओं जैसे मेडिकल स्टोर, क्लिनिक और जांच घरों आदि पर ये पाबंदियां लागू नहीं होंगी। इसके अलावा इन गांवों में 5 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसमें कहा गया है कि इन गांवों में प्रवेश और निकास पर भी रोक लगा दी गई है।



और भी पढ़ें :