चारधाम यात्रा में फर्जी रजिस्ट्रेशन से सावधान, 6 यात्री ठगी के शिकार, दर्ज कराई FIR

एन. पांडेय| पुनः संशोधित रविवार, 29 मई 2022 (07:46 IST)
हमें फॉलो करें
ऋषिकेश। चारधाम यात्रा के लिए आ रहे श्रद्धालुओं के का मामला पकड़ में आया है। मध्यप्रदेश के एक तीर्थयात्री ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई।

मध्यप्रदेश के रीवा के रामकुई निवासी श्याम सोंधिया पुत्र गणेश प्रसाद ने मुनि की रेती थाने पहुंचकर पर मामले की शिकायत की है। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा पर भेजने के लिए रजिस्ट्रेशन बनवाने के नाम पर 250 प्रति यात्री के हिसाब से मेरे और मेरे साथ आए लोगों से कुल 13805 लेकर एक अज्ञात ने हमें रजिस्ट्रेशन बना कर दिया।

ज़ब चौकी भद्रकाली चैक पोस्ट पर पुलिस द्वारा हमारे रजिस्ट्रेशन की जांच की गए तो 06 यात्रियों के रजिस्ट्रेशन फर्जी पाए गए। इस वजह से हम चारधाम यात्रा पर नहीं जा सके उक्त अज्ञात व्यक्ति द्वारा हम यात्रियों से पैसे लेकर धोखा धड़ी से फर्जी रजिस्ट्रेशन बनाया गया है।
मुनी की रेती में श्रद्धालुओं को गुमराह करते हुए फर्जी रजिस्ट्रेशन के मामले का संज्ञान लेते हुए DGP ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया है। चारधाम यात्रा करने आने वाले यात्रियों के फर्जी रजिस्ट्रेशन की शिकायत मिलने के बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने मुनि की रेती पुलिस में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।
थाना प्रभारी निरीक्षक मुनी की रेती रीतेश शाह ने बताया कि शिकायतकर्ता के तहरीर के आधार पर थाना मुनि की रेती में धारा 420 IPC बनाम अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जिसकी जांच की जाएगी।



और भी पढ़ें :