बैंक अधिकारियों ने लॉकर से चुराए करोड़ों के गहने, बाजार में बेच दिए

Last Updated: सोमवार, 11 अप्रैल 2022 (15:11 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में 9 लॉकरों से ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य के जेवरात चोरी होने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में बैंक मैनेजर समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक आरोपी ने रविवार को आत्‍मसमर्पण कर दिया। इतना ही नहीं बैंक अधिकारियों ने चुराए गए इन आभूषणों को बाजार में बेच दिया था।
खबरों के अनुसार, कानपुर में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की कराचीखाना शाखा में 9 लॉकरों से ढाई करोड़ रुपए से ज्यादा मूल्य के जेवरात चोरी होने के मामले में पुलिस ने पकड़े गए लोगों के कब्जे से 342 ग्राम बरामद किए हैं।

पुलिस के मुताबिक, बैंक शाखा प्रबंधक और सहायक प्रबंधक ने अनधिकृत रूप से लॉकर को तोड़ा था और उनमें रखे आभूषण निकालकर उन्हें बाजार में बेच दिया था। सभी आरोपियों को पूछताछ के लिए में लिया जाएगा।

विशेष जांच टीम ने मामले की तफ्तीश शुरू की और बैंक के रजिस्टर तथा अन्य दस्तावेज खंगाले तो उसमें अनियमितताएं पाई गईं। जांच में मालूम हुआ कि ऐसे 29 लॉकरों को अनधिकृत रूप से खोला गया, जिनका संचालन नहीं हो रहा था। जिनमें से करीब एक दर्जन में जेवरात रखे थे।

कम से कम 9 लोगों ने पुलिस में शिकायत की थी कि उनके लॉकर में रखे करोड़ों रुपए के जेवरात चोरी हो गए हैं। यह मामला पिछले 14 मार्च को सामने आया था। इस मामले में अब तक 3 मुकदमे दर्ज किए जा चुके हैं।



और भी पढ़ें :