भारत को मेडिकल टेररिज्म से मुक्ति दिलाएंगे बाबा रामदेव

पुनः संशोधित रविवार, 15 अगस्त 2021 (22:26 IST)
देहरादून। 75वें स्वतंत्रता दिवस पर योग गुरु ने टोक्यो में भारत का मान बढ़ाने वाले पदक विजेता खिलाड़ियों को पतंजलि का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने की घोषणा की है। साथ ही कहा कि पतंजलि आयुर्वेद के माध्यम से से राष्ट्र को आजादी दिलाएगा।


योगगुरु के अनुसार पतंजलि जल्द ही अन्य खिलाड़ियों को भी सहायता देगा। अगले ओलंपिक खेलों तक पतंजलि योगपीठ की तरफ से भी कई खिलाड़ी प्रतिभाग करने के लिए तैयार कराए जाएंगे। पतंजलि योगपीठ में रामदेव और उनके सहयोगी आचार्य बालकृष्ण ध्वजारोहण के अवसर पर पतंजलि विश्वविद्यालय और अनुसंधान के छात्रों ने कई कार्यक्रम आयोजित किए।
बाबा रामदेव ने इस मौके पर संबोधित करते हुए कहा कि आज के दिन पतंजलि योगपीठ देश को तीन सौगात देने की घोषणा करता है, जिसमें से सबसे प्रथम देश को आर्थिक लूट और गुलामी से बचाने के लिए स्वदेशी ब्रांड को बढ़ावा देते हुए पतंजलि अगले 3 वर्षों में विश्व का सबसे बड़ा ब्रांड बनेगा।
दूसरी सौगात के बारे में कहा कि भारत को शिक्षा के क्षेत्र में भी पतंजलि आजादी दिलाने का काम करेगा क्योंकि 1835 में लागू हुई मैकाले शिक्षा पद्धति को बदलते हुए पतंजलि भारतीय शिक्षा पद्धति को देश में स्थापित करेगा। तीसरी सौगात के तहत पतंजलि योग और आयुर्वेद के सहयोग से मेडिकल टेररिज्म से राष्ट्र को चिकित्सकीय क्षेत्र में आजादी दिलाई जाएगी।



और भी पढ़ें :