गुजरात में केजरीवाल ने किया ऐलान, बोले- हमारी सरकार जीती तो महिलाओं को मिलेगा 1 हजार रुपए मासिक भत्ता

Arvind Kejriwal
पुनः संशोधित बुधवार, 10 अगस्त 2022 (18:23 IST)
हमें फॉलो करें
अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को वादा किया कि अगर उनकी पार्टी की सरकार में बनती है तो 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को एक हज़ार रुपए का मासिक भत्ता दिया जाएगा। इससे पहले केजरीवाल ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी और नौकरी मिलने तक 3 हजार रुपए प्रतिमाह भत्ता की गारंटी भी दी है।
केजरीवाल ने यह भी कहा कि भत्ता उन्हीं महिलाओं को दिया जाएगा जो इसके लिए स्वीकृति देंगी। गुजरात में अपने के तहत केजरीवाल ने लोगों को यह पांचवी ‘गारंटी’ दी है। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

‘आप’ नेता ने सैकड़ों महिलाओं के सामने यह घोषणा करते हुए कहा, एक हज़ार रुपए (महीने का भत्ता) कोई रेवड़ी नहीं है। यह आपका हक है। जनता का पैसा जनता के पास जाना चाहिए न कि स्विस बैंक में जाना चाहिए। इससे पहले केजरीवाल ने बेरोजगार युवाओं को नौकरी और नौकरी मिलने तक 3000 रुपए प्रतिमाह भत्ता की गारंटी भी दी है।

पिछले महीने सूरत में की गई एक घोषणा में केजरीवाल ने कहा था कि उनकी पार्टी की राज्य में सरकार बनने पर लोगों को प्रतिमाह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जाएगी।(भाषा)



और भी पढ़ें :