विनोद खन्ना के निधन पर सुमित्रा महाजन ने जताया शोक

पुनः संशोधित गुरुवार, 27 अप्रैल 2017 (23:49 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। लोकसभा अध्यक्ष ने हिन्दी सिनेमा जगत के प्रसिद्ध अभिनेता, पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं सांसद विनोद खन्ना के पर आज गहरा दुःख व्यक्त किया। महाजन ने कहा, उनके निधन से देश ने एक योग्य नेता एवं प्रतिभाशाली अभिनेता खो दिया है।

श्रीमती महाजन ने अपने शोक संदेश में कहा, मैं श्री विनोद खन्ना के असामयिक निधन से अत्यंत दुखी हूं। सौम्य और भावुक अभिनेता के रूप में विश्वभर में अपने प्रशंसकों का मन मोहने वाले श्री खन्ना एक वरिष्ठ और निष्ठावान राजनीतिज्ञ भी थे।








उन्होंने कहा कि श्री खन्ना ने केन्द्रीय मंत्रिपरिषद में मंत्री के रूप में तथा सोलहवीं लोकसभा सहित चार बार संसद सदस्य के रूप में देश की सेवा की। उनके निधन से देश ने एक योग्य नेता एवं प्रतिभाशाली अभिनेता खो दिया है जिसे एक ऐसे सज्जन व्यक्ति के रूप में याद रखा जाएगा जिसके चेहरे पर सदैव मुस्कान रहती थी। उन्होंने कहा, मैं शोक संतप्त परिवार और उनके असंख्य प्रशंसकों के प्रति अपनी संवदेना व्यक्त करती हूं।







खन्ना का आज यहां निधन हो गया। वह 70 वर्ष के थे। वह कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज यहां के एचएन रिलायंस फाउंडेशन एंड रिसर्च सेंटर में चल रहा था जहां उन्होंने आज पूर्वाह्न 11.20 पर अंतिम सांस ली। हाल ही उनकी एक तस्वीर भी वायरल हुई थी, वह बेहद कमजोर नजर आ रहे थे।








अभिनय के साथ-साथ राजनीति में सक्रिय रहने वाले श्री खन्ना मौजूदा लोकसभा के लिए गुरुदासपुर से चौथी बार 2014 में सांसद चुने गए थे। इससे पहले 1998, 1999 और 2004 में भी उन्होंने इस क्षेत्र का लोकसभा में प्रतिनिधित्व किया था। वह अटल बिहारी वाजपेई
सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति तथा विदेश विभाग के राज्य मंत्री भी रहे।

1990 में उन्होंने कविता से दूसरी शादी कर ली जिनसे उनका एक बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा हैं। साल 1946 में पेशावर में कपड़ा कारोबारी पंजाबी परिवार में जन्मे विनोद खन्ना ने 1997 में जब राजनीतिक सफर की शुरूआत की तो उन्होंने पंजाब को ही चुना। भाजपा में शामिल होकर उन्होंने 1998 में गुरदासपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ा और संसद में पहुंचे। उसके बाद वह केवल 2009 में इस सीट से हारे लेकिन 2014 में फिर से जीत हासिल की।

साल 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई ने उन्हें अपना संस्कृति और पर्यटन मंत्री बनाया। बाद में उन्हें विदेश राज्य मंत्री का प्रभार दिया गया। खन्ना अपने आखिरी समय तक बॉलीवुड में सक्रिय रहे। कुछ साल पहले वह सलमान खान की ‘दबंग’ और 2015 में शाहरख खान अभिनीत ‘दिलवाले’ में पर्दे पर दिखाई दिए।



और भी पढ़ें :