सपा के कार्यक्रम में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगने का आरोप, SP ने दिया जांच का आदेश

हिमा अग्रवाल| Last Updated: शुक्रवार, 16 जुलाई 2021 (00:49 IST)
आगरा। समाजवादी पार्टी ने आज बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर उत्तर प्रदेश के आगरा में पैदल मार्च करते हुए किया। प्रदर्शन के दौरान सपा कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे, इसी नारेबाजी के मध्य जिंदाबाद के नारे लगाने का समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लगा है। वहीं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो की जांच आगरा के एसपी को सौंपी गई है। आगरा में महंगाई के खिलाफ सपा के प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद की आवाज गूंजी तो उसका विरोध किसी भी समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने नहीं किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार कर रहे थे और उनके साथ पैदल मार्च करते हुए उनके समर्थक भी दिखाई दे रहे हैं। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो इसको लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आने लगीं।

भारतीय जनता पार्टी के नेता केके भारद्वाज ने कहा, सपा पार्टी के महानगर अध्यक्ष वाजिद निसार के सामने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाना साबित करता है कि समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता देशद्रोही होने की मानसिकता रखते हैं।

गौरतलब है की समाजवादी पार्टी गुरुवार को सदर तहसील में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के लिए जुटी थी। वहीं आगरा में हिंदू जागरण मंच के प्रदेश अध्यक्ष अमित चौधरी ने ऐलान किया कि वह समाजवादी पार्टी के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराएंगे। साथ ही पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के विरोध में 16 जुलाई को हिंदू वादियों का आगरा कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन होगा।
वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया। अपनी छवि धूमिल होते देखकर सपा महानगर अध्यक्ष पुलिस ऑफिस पहुंच गए और उन्होंने प्रदर्शन के दौरान बाहरी शख्स के घुसकर पाकिस्तान जिंदाबाद नारे लगाने की शिकायत पुलिस से की है।



और भी पढ़ें :