UP में 4 साल की दलित बच्ची से दरिंदगी, आरोपी गिरफ्तार, थाना प्रभारी निलंबित

पुनः संशोधित गुरुवार, 24 जून 2021 (22:09 IST)
हमें फॉलो करें
भदोही (उत्‍तर प्रदेश)। जिले के सुरयावा थाना अंतर्गत एक गांव में 4 साल की एक दलित बच्ची से एक अधेड़ व्यक्ति द्वारा दरिंदगी किए जाने का मामला सामने आया है। आरोपी को कर लिया गया है। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी प्रदीप कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।
पुलिस सूत्रों ने दर्ज मामले के आधार पर यहां बताया कि मुसहर बस्ती का एक परिवार तथा बस्ती के कुछ अन्य लोग बुधवार रात सुरयावा क्षेत्र में अचानक आई बारिश से बचने के लिए गांव में एक व्यक्ति के घर पर लगे शेड के नीचे सोए थे।

आधी रात के बाद उसी गांव का रहने वाला नरेश सरोज (42) शेड के नीचे परिवार के साथ सो रही चार साल की एक बच्ची को उठाकर ले गया और एक खेत में बनी चारदीवारी के अंदर उसके साथ दरिंदगी की। सूत्रों ने बताया कि सुबह परिवार ने बच्ची को न पाकर उसे खोजना शुरू किया। इस बीच, ग्रामीणों ने घटनास्थल पर खून से लथपथ बेहोश बच्ची को देखकर पुलिस को सूचना दी।

उन्होंने बताया कि बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसके पिता की तहरीर पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी नरेश सरोज को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुछ लोगों ने आरोपी को घटनास्थल से जाते देखा था।

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह ने गुरुवार देर शाम बताया कि बच्ची के साथ बीती रात बलात्कार की घटना के बाद तड़के ही परिजन थाने पहुंच गए थे लेकिन ऐसी खबर है कि उस वक़्त कोई कार्रवाई नहीं की गई और उन्हें भगा दिया गया। खून से लथपथ बेहोश बच्ची को अस्पताल नहीं भेजा गया और पुलिस के आला अधिकारियों को भ्रामक सूचना दी गई। इसी कारण थाना प्रभारी प्रदीप कुमार को देर शाम निलंबित कर विभागीय जांच का आदेश दे दिया गया।

बच्ची का गंभीर हालत में एक निजी अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। जिला अधिकारी आर्यका और पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने अस्पताल पहुंचकर बच्ची के इलाज के बारे में जानकारी ली और बेहतर इलाज के निर्देश दिए।(भाषा)



और भी पढ़ें :