Gujrat : बोरवेल में गिरा 2 साल का बच्चा, 40 मिनट बाद बाहर निकाला गया

Last Updated: बुधवार, 8 जून 2022 (21:00 IST)
हमें फॉलो करें
(गुजरात)। के सुरेन्द्रनगर जिले में एक खेत में 2 साल का बच्चा गहरे में गिर गया था जिसे करीब 40 मिनट बाद बाहर निकाला गया। बच्चे की हालत अब स्थिर है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि घटना मंगलवार रात करीब 8 बजे हुई, जब शिवम दूदापुर गांव के एक खेत में खेल रहा था। उसके माता-पिता उस खेत में मजदूरी करते हैं।

ध्रंगध्रा प्रशासन के अधिकारी एमपी पटेल ने पत्रकारों को बताया कि बच्चा बोरवेल में गिर गया था और 20-25 फुट की गहराई में जाकर फंस गया था। को इसकी सूचना मिलते ही स्थानीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ और अहमदाबाद में राष्ट्रीय आपदा मोचन बल को इसकी जानकारी दी गई। स्थानीय प्रशासन ने सेना, अहमदाबाद नगर निगम और से भी मदद मांगी।
Koo App
Watch | Indian rescues an 18 month old child from 300 ft submerged in water at Dhrangadhra, - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 8 June 2022
अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सेना, पुलिस, जिला प्रशासन के कर्मचारी और ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने मिलकर बचाव अभियान चलाया और रात करीब 10.45 बजे बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला जा सका। उन्होंने बताया कि बच्चे को पहले ध्रंगध्रा के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए जिले के सरकारी अस्पताल में रेफर कर दिया गया।
बच्चे की हालत अब स्थिर है। सेना, पुलिस और अन्य अधिकारियों के मौके पर पहुंचने के बाद 40 मिनट में बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाल लिया गया।



और भी पढ़ें :