उत्‍तराखंड में एक ही कंपनी के 2 वाहन आपस में टकराए, 5 बंगाली पर्यटकों की मौत, 15 घायल

एन. पांडेय| Last Updated: बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 (23:57 IST)
बागेश्वर। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी से पर्यटकों को लेकर आ रहे एक ही ट्रांसपोर्ट कंपनी के 2 वाहन एक-दूसरे से भिड़ जाने से हुई दुर्घटना में 5 पर्यटकों की हो गई। 2 गंभीर हालत में जिला में भर्ती किए गए हैं, जबकि 15 पर्यटक घायल बताए जा रहे हैं।
हादसा बागेश्वर जिले के कपकोट के पास जसरौली क्षेत्र में हुआ। यहां शामा के पास फरसाली के बेटोप नाले में पहला वाहन पलट गया, इसके बाद दूसरा वाहन उससे टकरा गया। यह वाहन टकराने से खाई में गिर गया। जिस कारण हुई दुर्घटना में पांच बंगाली पर्यटकों की मौत हो गई है। 2 पर्यटक गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती किए गए हैं, जबकि 15 पर्यटक घायल बताए जा रहे हैं।

इनमें से सात घायलों का कपकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है। अन्य को मामूली चोटें बताई जा रही हैं। बागेश्वर जिले में कपकोट थाना क्षेत्र की पुलिस के अनुसार शामा-तेजम मोटर मार्ग के बेटोप नाले के समीप टेंपो ट्रैवलर संख्या यूके 04 टीए, 1755 मुनस्यारी से शामा-तेजम मोटर मार्ग से कौसानी की ओर आ रहे थी।

चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और वाहन सड़क पर पलट गया। उसके पीछे आ रही दूसरी पर्यटकों की ट्रैवल वाहन संख्या यूके 04 टीए 1376 आगे से चल रहे वाहन के अचानक सड़क पर पलटे वाहन से टकरा गई और नाले में जा गिरा। इसमें सवार पांच पर्यटकों की दर्दनाक मौत हो गई है और दो गंभीर हालत में हैं। थानाध्यक्ष कपकोट मदन लाल ने बताया कि दो गंभीर घायलों को जिला अस्पताल और सात का उपचार कपकोट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है।

हादसे में मृतकों के नाम किशोर घटक निवासी सिया सोला, रानीगंज, आसनसोल पश्चिमी बंगाल, सालोनी चक्रवर्ती निवासी आसनसोल,सुब्रतो भट्टाचार्य निवासी दुर्गापुर स्टील प्लांट बर्दवान, चंदना खान निवासी टीडीआर कॉलेज कैंपस रानीगंज, आसनसोल, रूना भट्टाचार्य निवासी दुर्गापुर स्टील प्लांट वर्धमान पश्चिम बंगाल शामिल हैं।



और भी पढ़ें :