महाराष्ट्र में हैवानियत! 15 साल की लड़की से 8 महीने तक गैंगरेप, 29 में से 26 आरोपी गिरफ्तार

पुनः संशोधित गुरुवार, 23 सितम्बर 2021 (19:13 IST)
डोंबिवली। महाराष्ट्र में ठाणे जिले के डोंबिवली में एक 15 साल की नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म की सनसनीखेज घटना सामने आई है। इस मामले में पुलिस ने 29 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने 24 लोगों को किया है, जबकि हिरासत में लिए गए 2 अन्य आरोपी नाबालिग हैं।
खबरों के अनुसार, ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में 29 लोगों ने एक नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म किया। मुख्य आरोपी पीड़िता का दोस्त बताया जा रहा है, जिसने पहली बार जनवरी में नाबालिग से दुष्‍कर्म किया था और उसका वीडियो भी बनाया था। इसके बाद, अन्य आरोपियों ने उसी वीडियो का उपयोग करके लड़की को ब्लैकमेल किया और डोंबिवली, बदलापुर, रबाले और मुरबाड सहित विभिन्न स्थानों पर कई मौकों पर उसके साथ दुष्‍कर्म किया।
पीड़िता ने बुधवार रात पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद पुलिस ने 29 आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 376 (N), 376 (3), 376 (D) (A) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया।
कल्याण सत्र अदालत ने गिरफ्तार किए गए 24 आरोपियों को 29 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है। दो अन्य आरोपी, जो नाबालिग हैं, को भिवंडी रिमांड होम भेज दिया है।
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले में कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सरकार को इन घटनाओं को गंभीरता से लेना चाहिए और त्वरित कार्रवाई करनी चाहिए। पुलिस की टीमें अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं दूसरी ओर नाबालिग लड़की का कलवा के सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।



और भी पढ़ें :