जम्मू कश्मीर में 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, लड़कियों ने बाजी मारी

पुनः संशोधित सोमवार, 8 मार्च 2021 (17:31 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। में सोमवार को घोषित 12वीं कक्षा के बोर्ड परिणामों में लड़कियों ने शीर्ष स्थान हासिल कर लड़कों को पछाड़ दिया है। परीक्षा में 80 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं।
अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले वर्ष नवंबर में हुई परीक्षाओं में शामिल हुए 58,397 विद्यार्थियों में से लगभग 47,000 उत्तीर्ण हुए हैं। उन्होंने बताया कि लड़कियों का उत्तीर्ण प्रतिशत 82 प्रतिशत से थोड़ा अधिक था, जबकि लड़कों का 78 प्रतिशत था।

राजनीतिक दलों ने उत्तीर्ण हुए विद्यार्थियों को बधाई संदेश दिए हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रवक्ता इमरान डार ने कहा, पार्टी अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने 12वीं कक्षा के छात्रों को विशेष रूप से उन छात्राओं को बधाई दी जिन्होंने आज घोषित किए गए परिणामों में लगभग 90 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

यह स्पष्ट रूप से दिखाता है, महिलाओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने का मौका दिया जाना चाहिए। महिला दिवस की शुभकामनाएं। जम्मू कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और ‘अपनी पार्टी’ के प्रमुख अल्ताफ बुखारी भी उन नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने परीक्षा में सफल हुए विद्यार्थियों को बधाई दी है।(भाषा)




और भी पढ़ें :