10 लाख का इनामी आतंकी पंडित ढेर, साथ में 2 साथी भी ढेर

Author सुरेश एस डुग्गर| Last Updated: सोमवार, 21 जून 2021 (11:27 IST)
जम्मू। सुरक्षाबलों ने सोपोर के गुंड ब्राठ इलाके में मुठभेड़ में अब तक 3 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम इस ऑपरेशन को अंजाम दे रही है जिसमें पुलिस और सेना शामिल है। अभियान जारी है। इस मुठभेड़ में भी मारा गया है। सोपोर इलाके में रविवार देर रात सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया गया। मारे गए आतंकियों में शीर्ष आतंकी मुदसिर पंडित भी शामिल था। कई हत्याओं व आतंकी हमलों में वांछित मुदसिर पर पुलिस ने 10 लाख का इनाम भी घोषित कर रखा था।
ALSO READ:

जम्मू-कश्मीर के नौगाम में मुठभेड़, आतंकी ढेर

आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मुदसिर पंडित के मारे जाने से आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा को काफी बड़ा नुकसान हुआ है। पंडित 3 पुलिसकर्मियों, 2 काउंसलरों और 2 नागरिकों की हत्या में शामिल था। उसी ने सोपोर में हुई काउंसलरों की बैठक के दौरान हमला कर 2 काउंसलरों और एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। पुलिस को काफी समय से उसकी तलाश थी।

ALSO READ:
में 3 सुरंगें होंगी इंजीनियरिंग का नायाब नमूना

आईजीपी ने आज सोमवार सुबह ट्विटर हैंडल पर इस बात की पुष्टि की कि मारे गए 3 आतंकियों में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष आतंकी मुदसिर पंडित भी शामिल है। यही नहीं, मरने वालों में 1 पाकिस्तानी आतंकी असरार उर्फ अब्दुल्ला भी शामिल है। यह भी पुलिस की हिटलिस्ट में शामिल था। असरार 2018 से उत्तरी कश्मीर में सक्रिय था। तीसरे आतंकी की पहचान अभी तक जाहिर नहीं की गई है, परंतु वह स्थानीय बताया जा रहा है।



और भी पढ़ें :