यूपी में फिर गैंगरेप, पीड़िता ने खुद को जलाया

हाथरस| भाषा| Last Updated: शनिवार, 26 जुलाई 2014 (23:36 IST)
हमें फॉलो करें
FILE
हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में कथित सामूहिक के बाद एक दलित युवती द्वारा आत्महत्या कर लेने से आक्रोशित उसके परिजनों और बसपा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को सिकंदराराऊ क्षेत्र में सड़क जाम की।

खबर यह भी आ रही है कि युवती को जलाया गया है। परिजन और बसपा कार्यकर्ता आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उल्लेखनीय है यूपी में महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों में काफी वृद्धि हुई। बदायूं में भी हाल ही में दो चचेरी बहनों को के बाद एक पेट पर लटकाकर मार दिया गया था।
दलित युवती के साथ कुछ लोगों ने जसवंतनगर (इटावा) में बलात्कार किया। वे 12 जुलाई को कथित तौर पर युवती को उसके घर से अगवा कर ले गए थे और फिर उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया।


युवती ने सोमवा को खुद को आग लगा ली। बुरी तरह जली युवती को गंभीर हालात में अस्पताल ले जाया गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सड़क जाम की खबर मिलने पर पुलिस अधीक्षक दीपिका तिवारी मौके पर पहुंचीं और युवती के परिवार वालों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया।

दीपिका तिवारी ने कहा कि पीड़िता ने मौत से पहले दिए बयान में कुछ लोगों के नाम लिए हैं। हमने उनकी पहचान कर ली है और उन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। (एजेंसी/वेबदुनिया)



और भी पढ़ें :