राज्यसभा चुनाव : अशोक गहलोत ने डाला वोट, कहा- तीनों उम्मीदवार जीतेंगे

Last Updated: शुक्रवार, 10 जून 2022 (11:19 IST)
हमें फॉलो करें
जयपुर। में राज्यसभा की चार सीटों के लिए मतदान विधानसभा परिसर में शुक्रवार सुबह 9 शुरू हुआ। पहला वोट मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डाला। उन्होंने कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों की जीत का भरोसा जताया।
ALSO READ:
के लिए 16 सीटों पर मतदान, राजस्थान और हरियाणा की 2 सीटों पर सबकी नजर
राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस और सरकार को लेकर नाराजगी जताने वाले बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए छह विधायक सबसे पहले मतदान करने वाले विधायकों में रहे। इनमें राजेंद्र गुढ़ा भी शामिल हैं, जिन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत के बाद मतदान किया।
बसपा से कांग्रेस में शामिल हुए 6 विधायक मुख्यमंत्री गहलोत के काफिले के साथ विधानसभा भवन पहुंचे और मतदान किया।
उल्लेखनीय है कि इन विधायकों ने राज्यसभा चुनाव प्रक्रिया शुरू होने के बाद कांग्रेस और सरकार को लेकर नाराजगी जताई थी। हालांकि, बाद में वे उदयपुर में पार्टी के कैंप में शामिल हो गए।

बसपा के टिकट पर चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों में राजेंद्र गुढ़ा, लखन मीणा, संदीप यादव, जोगिंदर अवाना, दीपचंद और वाजिब अली शामिल हैं। हावोट डालने के बाद वाजिब अली ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के तीनों उम्मीदवार चुनाव जीतेंगे।
राजस्थान में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने तीन सीटों के लिए मुकुल वासनिक, प्रमोद तिवारी और रणदीप सुरजेवाला को मैदान में उतारा है। वहीं, भाजपा ने पूर्व मंत्री घनश्याम तिवाड़ी को अपना आधिकारिक उम्मीदवार बनाया है। भाजपा मीडिया कारोबारी एवं निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा का भी समर्थन कर रही है। 2 सीटों पर कांग्रेस की जीत तय नजर आ रही है, 1 पर भाजपा की जीत तय है जबकि चौथी सीट पर कांटे का मुकाबला है।



और भी पढ़ें :