योगी मंत्रियों संग कुंभ में लगाएंगे आस्था की डुबकी

कुंभनगर| पुनः संशोधित रविवार, 20 जनवरी 2019 (14:19 IST)
कुंभनगर। उत्तर प्रदेश की सरकार कुंभ में एक और रिकार्ड तैयार करने को तैयार है। 29 जनवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में मंत्रिमंडल के सभी सदस्य पतित पाविनी गंगा,यमुना और अदृश्य सरस्वती के पावन संगम में डुबकी लगाएंगे।

राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि योगी की अध्यक्षता में लखनऊ से बाहर पहली बार प्रयागराज में मंत्रिमंडल की बैठक भी इसी रोज होगी जिसमें पूरी कैबिनेट और राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) भी शिरकत करेंगे।

कुंभ में डेरा जमाए उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि कुंभ मेला क्षेत्र में टेंट सिटी पर राज्य मंत्रिमंडल की बैठक 29 जनवरी को होगी। इस मौके पर सरकार कई महत्वपूर्ण फैसले लेगी। संभवत: लखनऊ से बाहर और विशेष रूप से कुंभ में किसी भी मंत्रिमंडल की यह पहली बैठक होगी।
मंत्रिमंडल की बैठक के साथ मंत्री पवित्र संगम में आस्था की डुबकी लगाएंगे और पूजा अर्चना करेंगे। वर्ष 2017 में अस्तित्व में आने के बाद योगी सरकार आमतौर पर प्रत्येक मंगलवार को मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित करती है। हालांकि पिछले सप्ताह योगी मंत्रिमंडल की बैठक शुक्रवार को आयोजित की गई थी जिसमें गरीब सवर्णो को दस फीसदी आरक्षण का अहम निर्णय हुआ था।
अगले सप्ताह मंगलवार को योगी के वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस में शिरकत करने से अंदेशा है कि मंत्रिमंडल की बैठक किसी और दिन हो सकती है। इससे इस संभावना को बल मिलता है कि कुंभ मेला क्षेत्र में श्री योगी मंत्रिमंडल की बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसलों को अंजाम देंगे। (भाषा)




और भी पढ़ें :