सपा विधायक नाहिद हसन को योगी का बड़ा झटका, राइस मिल जब्त, बहन ने जमा किए 16 लाख

Last Updated: सोमवार, 11 अप्रैल 2022 (23:48 IST)
हमें फॉलो करें
गैंगस्टर ऐक्ट में जेल में बंद कैराना से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक नाहिद हसन को एक और बड़ा झटका लगा है। नाहिद हसन की राइस मिल को कुर्क कर दिया गया है। मंडी समिति का टैक्स जमा नहीं करने की वजह से यह कार्रवाई की गई है।

जेल में बंद रहकर ही चुनाव लड़कर जीत हासिल करने वाले नाहिद हसन का शामली में बाइपास रोड पर राइस मिल है। बताया जा रहा है कि मिल पर 16 लाख रुपए का मंडी समिति टैक्स बकाया था। एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार और राजस्व विभाग की टीम ने मिल को कुर्क कर दिया है।

सम्राट राइस मिल पर चस्पा किए गए आदेश में कहा गया है कि आप भू-राजस्व की राशि या वसूली योग्य बकाया भू-राजस्व को जमा करने में असफल हुए हैं।

इसलिए सूचित किया जाता है कि संपत्ति जब्त कर ली गई है और आपको आगे से इस संपत्ति के हस्तांतरण, बिक्री, दान से रोका जाता है। अन्य व्यक्तियों को भी उक्त संपत्ति की बिक्री, दान या अन्य रूप में प्राप्त करने से रोका जाता है।

प्रशासन की कार्रवाई के तुरंत बाद नाहिद की बहन इकरा ने मंडी समिति के बकाया 16 लाख रुपए जमा कर दिए हैं। इकरा ने कहा कि चुनाव में व्यस्तता के कारण नहीं जमा करा पाए थे, मंडी समिति से समय की मांग की थी, लेकिन सुना नहीं गया। वहीं, एसडीएम ने कहा है कि मंडी समिति से एनओसी मिलने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।



और भी पढ़ें :