क्या गिरफ्तार होंगे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया? CBI ने दर्ज की FIR

Last Updated: शुक्रवार, 19 अगस्त 2022 (18:00 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया गिरफ्तार हो सकते हैं। दरअसल, सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर सिसोदिया समेत 15 और नाम भी शामिल हैं। इनमें कई शराब कंपनियां भी हैं। एफआईआर में सिसोदिया पर आपराधिक साजिश का आरोप लगाया गया है।


एफआईआर दर्ज होने के बाद सिसोदिया की गिरफ्तारी की संभावनाएं बढ़ गई हैं। सिसोदिया पर खातों में हेराफेरी का आरोप भी लगाया गया है। शराब नीति को लेकर सिसोदिया पर एफआईआर दर्ज की गई है।

इससे पहले शुक्रवार को सुबह सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और अन्य स्थानों पर छापा मारा। सीबीआई की इस कार्रवाई से आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। आप ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ‘ऊपर से मिले’ आदेशों पर काम कर रही है।
21 स्थानों पर छापेमारी : अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज करने के बाद सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपीकृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा।

घबराने की जरूरत नहीं : उन्होंने बताया कि 7 राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में 21 स्थानों पर छापेमारी की गई। दो अन्य लोक सेवकों के परिसरों पर भी छापेमारी की गई। सीबीआई के दलों की देशभर में छापेमारी और सिसोदिया के मध्य दिल्ली स्थित आवास के बाहर आप समर्थकों का जमावड़ा लगने के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है।



और भी पढ़ें :