व्हाट्‍सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम हुए डाउन, ट्रेंड हुआ सर्वर डाउन, ट्‍विटर पर टूटे यूजर्स

Last Updated: सोमवार, 4 अक्टूबर 2021 (22:32 IST)
नई दिल्ली। व्हाट्सएप, और भारत डाउन होने के कारण भारत समेत दुनिया में इनके यूजर्स परेशान हो गए। बहुत देर तक लोग समझ ही नहीं पाए कि ऐसा क्यों हो रहा है। इस दौरान कई लोग अपनी नेट कनेक्टिविटी चेक करते देखे गए, लेकिन जब हकीकत का पता चला तो उन्हें समझ में आया समस्या उनकी नहीं बल्कि कंपनी सर्वर से ही है।

ऐसे में भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर में व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक के डाउन होने से यूजर्स को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वेबसाइट मॉनिटरिंग सर्विस डाउनडिटेक्टर के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले एक घंटे में तीनों सेवाएं बंद हैं। इसके साथ ही ट्‍विटर पर #serverdown ट्रेंड करने लगा। 10 हजार से ज्यादा लोगों ने इस ट्रेंड पर ‍ट्‍वीट कर दिए।

इस मामले में फेसबुक ने ट्वीट करते हुए कहा कि कुछ लोगों को हमारे ऐप्स और उत्पादों के उपयोग में समस्या आ रही है। हम स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य करने की दिशा में काम कर रहे हैं। असुविधा के लिए यूजर्स से क्षमा चाहते हैं।

लोगों ने बड़े ही मनोरंजक ट्‍वीट किए। श्रीनिधि होला ने लिखा- हर अपने फोन को रिस्टार्ट कर रहा है। एक अन्य ने लिखा- मैं अपनी गर्लफ्रेंड के रिप्लाई का इंतजार कर रहा था, जबकि सर्वर ही डाउन है।




और भी पढ़ें :