मौसम का ताजा अपडेट : पूर्वी और उत्तरी राज्यों में आंधी तूफान की आशंका

Last Updated: रविवार, 20 मई 2018 (19:09 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार सहित अन्य पूर्वी राज्यों तथा उत्तर में जम्मू-कश्मीर, और में अगले 24 घंटों में आंधी-और राजस्थान में धूलभरी आंधी की आशंका जताई है।


विभाग द्वारा रविवार शाम जारी मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक दक्षिण-पूर्वी अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बने रहने के कारण अगले 48 घंटों तक चक्रवाती तूफान की आशंका बरकरार है। इसके मद्देनजर मछुआरों को 21 से 23 मई तक दक्षिण अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी है।

मौसम की इन परिस्थितियों के हवाले से पूर्वी बिहार, पश्चिम बंगाल के गंगा तटीय क्षेत्रों, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों में आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश की आशंका है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और छत्तीसगढ़ में भी कुछ इलाकों में आंधी-तूफान और हल्की बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं।

पूर्वोत्तर राज्यों में कुछ स्थानों के अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी, तटीय एवं उत्तरी कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है जबकि मध्यप्रदेश के कुछ इलाकों में तेज लू चलने और विदर्भ के कुछ इलाकों में भीषण गर्मी की स्थिति बरकरार रहेगी। (भाषा)



और भी पढ़ें :