वड़ोदरा में दो बाइक की टक्कर के बाद हिंसा, 400 लोग आए सड़क पर,धार्मिक स्थल में तोड़फोड़

vadodara
Last Updated: सोमवार, 18 अप्रैल 2022 (10:01 IST)
हमें फॉलो करें
देर रात करीब 11-30 बजे के बीच वडोदरा के रावपुरा टॉवर के पास दो बाइकों की टक्कर हो गई। इस घटना के बाद दो पक्षों में हाथापाई हुई। बाद में मामला इतना बढ गया कि दोनों तरफ से भीड़ ने एक दूसरे पर पथराव किया।

घटना के बाद रावपुरा टावर से जुबली बाग तक दोनों समुदायों की भीड़ जमा होने से तनावपूर्ण माहौल बन गया। इसके बाद भीड़ ने कोठी पोल में धार्मिक स्थल तोड़ा और पथराव किया।

हिंसा में 10 से अधिक वाहनों और लॉरियों में तोड़फोड़ की। रावपुरा टावर के पास देर रात दो बाइकों की टक्कर के बाद ये हालात बनें। हिंसा में 4 लोग घायल हो गए।



हिंसा बढ़ने पर भीड़ तलवारों के साथ सड़क पर आ गई। करीब 300 से 400 लोगों की भीड़ सड़क पर दौड़ पड़ी। दंगाइयों ने कोठी पोल में धार्मिक स्थल को तोड़ दिया और पथराव किया।




घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के काफिले समेत वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे, पथराव में तीन लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामले को नियंत्रित करने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है।

वडोदरा के पुलिस कमिश्नर शमहर सिंह ने कहा, 'रावपुरा इलाके में एक एक्सीडेंट के बाद दो समूहों के बीच झड़प हुई। घटना में कुछ लोग घायल हैं। शहर में अभी शांति है। पुलिस की पैट्रोलिंग हो रही है। अन्य फोर्स को भी हमने मंगाया है। लोगों से निवेदन है कि वे किसी भी अफवाह पर विश्वास नहीं करें'

बता दें कि आज से ही पीएम नरेंद्र मोदी गुजरात का दौरा करेंगे। ऐसे में वडोदरा में पीएम के दौरे से पहले ये हिंसा सवाल खड़े कर कर रहा है।



और भी पढ़ें :