वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ की हालत नाजुक, ट्विटर पर वायरल हुई निधन की खबर, बेटी ने दिया हेल्‍थ अपडेट

Vinod Dua
Last Updated: सोमवार, 29 नवंबर 2021 (19:33 IST)
दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे समाचार चैनलों में काम कर चुके और हिंदी पत्रकारिता के जाने माने चेहरे 67 वर्षीय विनोद दुआ के निधन की खबर सोशल मीडि‍या में वायरल हो रही है। हालांकि उनकी बेटी मल्‍ल‍िका दुआ ने उनकी हेल्‍थ के बारे में अपडेट दिया है।

मल्लिका दुआ ने लिखा, ‘मेरे पिता आईसीयू में हैं और उनकी हालत काफी नाजुक है। उनका स्वास्थ्य अप्रैल से तेजी से खराब हो रहा था। वह अपने जीवन की किरण खो जाने के सदमे से अभी तक उबर नहीं पाए हैं। उन्होंने असाधारण जीवन जिया है और हमें भी ऐसा ही जीवन दिया है। वह किसी तकलीफ के हकदार नहीं हैं। वह बहुत प्रिय और श्रद्धेय हैं। मैं आप सबसे यह प्रार्थना करने का अनुरोध करती हूं कि उन्हें कम से कम तकलीफ हो’

बता दें कि विनोद दुआ और उनकी पत्नी पद्मावती ‘चिन्ना’ दुआ को कोरोना संक्रमण हो गया था, लेकिन जून में उनकी पत्‍नी का निधन हो गया था, तब से विनोद दुआ भी बीमार रहते हैं और कई बार अस्‍पताल में भर्ती हो चुके हैं।

दूरदर्शन और एनडीटीवी जैसे समाचार चैनलों में काम कर चुके विनोद दुआ हिंदी पत्रकारिता के जाने माने चेहरे हैं। वे 67 वर्ष के हैं और वे ‘जायका इंडि‍या का’ नाम से एक प्रोग्राम भी होस्‍ट करते थे, जो अलग-अलग शहरों में खाने-पीने के ठि‍यों को खोजकर उसका स्‍वाद लोगों तक पहुंचाता था, यह कार्यक्रम भी बेहद लोकप्र‍िय रहा।

लंबे वक्‍त तक पत्रकारिता में रहे विनोद दुआ गंभीर तरीके से समाचार वाचन के साथ ही अपने राजनीतिक चुटीलेपन और तंज के लिए भी जाने जाते थे। मल्‍लि‍का दुआ और बकुल दुआ उनकी दो बेटि‍यां हैं।



और भी पढ़ें :