उप्र एटीएस ने किया लश्कर का आतंकी गिरफ्तार

पुनः संशोधित सोमवार, 17 जुलाई 2017 (23:24 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आतंकवादरोधी दस्ते (एटीएस) ने सोमवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी सलीम खान को मुम्बई हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। खान पिछली तीन मई को फैजाबाद से गिरफ्तार किए

गए
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट आफताब को विदेश से निर्देश देता था और धन भेजता था।

एटीएस के महानिरीक्षक असीम अरुण ने यहां बताया कि दस्ते ने वर्ष 2008 से वांछित लश्कर के आतंकवादी सलीम खान को गिरफ्तार किया है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बंदीपुर के मूल निवासी खान के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया था, जिसके आधार पर उसे मुम्बई में रोका गया था। इसकी सूचना मिलने पर एटीएस ने वहां पहुंचकर उसे गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने बताया कि खान से महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश की एटीएस मुम्बई में पूछताछ कर रहे हैं। अरुण ने बताया कि खान पिछली तीन मई को फैजाबाद से गिरफ्तार किए

गए
पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट आफताब को विदेश से निर्देश देता था और धन भेजता था। यह बात विवेचना में सामने आई थी।
उन्होंने कहा कि वर्ष 2008 में रामपुर में केन्द्रीय रिजर्व पुलिसबल के शिविर पर हमले के मामले में गिरफ्तार आतंकवादियों कौसर और शरीफ ने बताया था कि खान भी उनके साथ 2007 में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुज्जफराबाद स्थित आतंकी शिविर में प्रशिक्षण ले रहा था। (भाषा)



और भी पढ़ें :