‘ट्विटर’ के बाद अब ‘फेसबुक’ का राहुल गांधी पर ‘एक्‍शन’, हटाई दुष्‍कर्म पीड़िता वाली पोस्‍ट

Last Updated: शुक्रवार, 20 अगस्त 2021 (21:02 IST)
नई दिल्‍ली, ट्विटर के बाद फेसबुक ने भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी का वह पोस्ट हटा दिया, जिसमें उन्होंने दिल्ली में कथित दुष्कर्म की पीडि़ता 9 साल की बच्ची के माता-पिता की पहचान उजागर की थी। इंटरनेट मीडिया मंच ने कांग्रेस नेता के पोस्ट को अपनी नीतियों का उल्लंघन करार देते हुए यह कदम उठाया है।

फेसबुक ने राहुल गांधी और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) को सूचित कर दिया है कि इंस्टाग्राम और फेसबुक से उनका पोस्ट हटा दिया गया है। इसके पहले फेसबुक ने कांग्रेस नेता से कहा था कि वह फेसबुक के फोटो शेयरिंग मंच इंस्टाग्राम से वह पोस्ट हटा दें।

इंस्टाग्राम फेसबुक के स्वामित्व वाली इकाई है। फेसबुक के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को ईमेल के जरिये जारी एक बयान में कहा कि हमने उनकी पोस्ट हटाने का कदम इसलिए उठाया, क्योंकि इससे हमारी नीतियों का उल्लंघन होता है।

इसके पहले राहुल गांधी के पोस्ट पर ट्विटर ने एक्शन लिया था। ट्विटर द्वारा पहले राहुल गांधी का वो ट्वीट हटाया गया, उसके बाद राहुल गांधी के अकाउंट को लाक कर दिया गया। काफी दिनों तक राहुल का अकाउंट लाक रहा।

सिर्फ राहुल ही नहीं, बल्कि कांग्रेस के दर्जनों बड़े नेताओं के अकाउंट को लाक कर दिया गया। हालांकि, कुछ वक्त पहले ही सभी नेताओं के अकॉउंट को अनलाक कर दिया गया था। लेकिन अब ट्विटर से इतर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर भी राहुल गांधी के पोस्ट को हटा दिया गया है।



और भी पढ़ें :