केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से आज मिलेगा तृणमूल का शिष्टमंडल

Last Updated: बुधवार, 8 दिसंबर 2021 (00:47 IST)
नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस संसदीय दल की मंगलवार को हुई एक बैठक में पार्टी महासचिव अभिषेक बनर्जी ने सभी सांसदों से कहा कि पार्टी कांग्रेस समेत किसी के अधीन काम नहीं करेगी। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

बनर्जी ने पार्टी के सांसदों से की और उन मुद्दों पर चर्चा की जिन्हें संसद में उठाया जाना है। इसमें नगालैंड में हुई त्रासदी शामिल है जिसमें सुरक्षाबलों द्वारा की गई गोलीबारी में 13 नागरिकों की मौत हो गई थी। सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को अपराह्न पौने चार बजे केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात करेगा और उन्हें एक ज्ञापन सौंपेगा।
ज्ञापन के माध्यम से पार्टी नगालैंड में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग करेगी। इसके साथ ही सशस्त्र बल (विशेषाधिकार) अधिनियम को वापस लेने की मांग की जाएगी। सूत्रों ने कहा कि बनर्जी ने अन्य राज्यों में तृणमूल के विस्तार पर भी चर्चा की।

पार्टी ने सांसद नुसरत जहां और मिमी चक्रवर्ती को संसदीय दल की बैठक में अनुपस्थित रहने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया। बैठक के दौरान पार्टी ने इस बात पर भी चर्चा की कि वह संसद के भीतर तथा बाहर सभी मुद्दों पर कांग्रेस समेत विपक्ष के साथ रहेगी लेकिन भाजपा से लड़ने के लिए उनकी रणनीतियां अलग होंगी। पार्टी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि हम भले ही अलग-अलग डिब्बों में होंगे लेकिन हमारी मंजिल एक ही होगी। भाजपा को हटाना।



और भी पढ़ें :