कश्मीर में 11 सहयोगियों की गिरफ्तारी से आतंकियों को लगा करारा झटका, हथियार और गोला-बारूद बरामद

सुरेश एस डुग्गर| पुनः संशोधित बुधवार, 9 फ़रवरी 2022 (23:10 IST)
हमें फॉलो करें
जम्मू। में सक्रिय आतंकियों को सुरक्षाबलों ने एक करारा झटका दिया है। यह झटका आतंकवादियों का साथ दे रहे करीब 11 सहयोगियों को एकसाथ करने से मिला है। पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए 11 लोग जैश-ए-मोहम्मद के लिए काम किया करते थे। इनमें एक किशोर भी है, जिसकी पहचान पुलिस ने गुप्त रखी है।
पुलिस ने इनके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। पुलिस के अनुसार उन्‍हें विश्वसनीय सूचना मिली कि प्रतिबंधित संगठन जैश-ए-मोहम्मद अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा और बिजबेहाड़ा इलाकों में पुलिस और विशेष बलों पर हमले करने की योजना बना रहा है। इसके बाद पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर कई नाके व चौकियां स्थापित कीं।

इस बीच श्रीगुफवाड़ा क्रॉसिंग पर सखरास में ऐसे ही एक चेकप्वाइंट पर जांच के दौरान दो पहिया वाहन के सवारों के साथ एक बाइक सवार को रोका गया। उक्त व्यक्तियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन सतर्क पुलिस दल ने उन्हें पकड़ लिया। उनकी तलाशी पर गोला-बारूद के साथ दो चीनी पिस्टल बरामद किए गए।

इसी तरह, अनंतनाग पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के संगठन के छह सहयोगियों को गिरफ्तार करके बिजबेहड़ा इलाके में एक अन्य मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनके कब्जे से गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की।



और भी पढ़ें :