नीमच में हनुमान प्राण प्रतिष्ठा के दौरान तनाव, दो समुदाय आमने-सामने, धारा 144 लागू

Last Updated: मंगलवार, 17 मई 2022 (08:41 IST)
हमें फॉलो करें
राजस्थान से लेकर मध्य प्रदेश तक इन दिनों सांप्रदायिक हिंसा की खबरें लगातार सामने आ रही हैं। सोमवार रात मध्य प्रदेश के नीमच में दो समुदायों के बीच हिंसक टकराव हो गया।

तनाव इतना बढ़ गया कि भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा। वहीं माहौल को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि पुरानी कचहरी इलाके में दो समुदायों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई और आगजनी की घटनाएं भी सामने आयी।

हंगामें के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है। वहीं, मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरा विवाद हनुमान प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान हुआ। मुस्लिम पक्ष का आरोप है कि दरगाह की जगह मंदिर का निर्माण किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों के लोग यहां जमा थे उनमें बहसबाजी चल रही थी इसलिए दोनों पक्षों को कंट्रोल रूम बुलाया गया था लेकिन तभी कुछ लोगों ने पत्थरबाजी कर दी। फिलहाल किसी के घायल होने की ख़बर नहीं है। पुलिस अधिकारी वीडियो फुटेज के जरिए अराजकतत्वों की तलाश में जुटे हैं।

बता दें, इससे पहले मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बीती हफ्ते दो समुदायों के बीच हिंसक टकराव हो गया। घटना में जमकर आगजनी और पथराव हुआ। जिले के करेणी गांव में हिंसक झड़प की ये घटना हुई, जहां भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया।

यहां पर मारपीट की घटना से नाराज लोगों ने आरोपी के घर में आग लगा दी और मोटरसाइकिल समेत कई गाड़ियों में तोडफोड़ भी की गई।

इतना ही नहीं मामले की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम पर भी भीड़ ने हमला बोल दिया। वहीं एसडीएम और थाना प्रभारी की गाड़ी पर भी पथराव किया गया।



और भी पढ़ें :