सुंजवां सैन्य शिविर हमले का मास्टरमाइंड वकास मारा गया

Last Updated: सोमवार, 5 मार्च 2018 (21:22 IST)
हमें फॉलो करें
श्रीनगर। सुंजवां में पिछले दिनों सैन्य शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड मुफ्ती वकास को दक्षिण कश्मीर में सेना ने मार गिराया। सेना ने आधिकारिक जानकारी में बताया कि पुलवामा के अवंतिपोरा इलाके में सोमवार को एक मुठभेड़ के दौरान सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स और एसओजी के संयुक्त अभियान में मुफ्ती को मार गिराया।

इस ऑपरेशन के दौरान एक पुलिसकर्मी के घायल होने की खबर है। घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, पुलवामा जिले के लेथपोरा के हट्टापोरा इलाके में आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर पर गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर मुफ्ती वकास मारा गया।

यह आतंकवादी पाकिस्तान का रहने वाला है। वकास सुंजवां हमले के साथ ही पुलवामा डीपीएल श्रीनगर एयरपोर्ट के पास बीएसएफ कैंप पर हुए फिदायीन हमलों का भी मास्टरमाइंड था। उसके कब्जे से आईईडी बनाने के सामान, घातक हथियार व अन्य सामान बरामद किया गया है।

2017 में कश्मीर घाटी में घुस आया पाकिस्तानी नागरिक वकास आतंकी संगठन के ऑपरेशन कमांडर के तौर पर काम कर रहा था और उसने दक्षिण कश्मीर के त्राल से आत्मघाती हमलावरों को जम्मू भेजा था, जहां उन्होंने 10 फरवरी को सेना के शिविर पर हमला किया था।



और भी पढ़ें :