उपचुनावों के समय कोरोना प्रतिबंध पर चुनाव आयोग ने पूछा सवाल, राज्यों ने दिया यह जवाब

पुनः संशोधित शनिवार, 4 सितम्बर 2021 (07:33 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। देश के जिन 16 राज्यों में लोकसभा और विधानसभा होने हैं, उनमें से कम से कम 6 राज्यों ने निर्वाचन आयोग को महामारी के बीच इस कवायद के 'समय और तरीके' पर लिखित रूप में विभिन्न जवाब दिए हैं।

सूत्रों के अनुसार, आयोग को शुक्रवार शाम तक कम से कम 6 राज्यों से जवाब मिले हैं और अन्य राज्यों के जवाब शनिवार तक आने की उम्मीद है। ने बुधवार को सरकारों से कहा था कि वे चुनाव के समय और तरीके पर अपनी प्रतिक्रिया लिखित में भेजें।
उन्होंने कहा कि कोविड-19 के प्रसार से बचने के लिए लगाए जाने वाले प्रतिबंधों और उपचुनावों के समय पर अब तक अलग-अलग जवाब मिले हैं। आयोग ने राज्यों से कोरोना वायरस महामारी, बाढ़, कानून व्यवस्था की स्थिति और आगामी त्योहारों की स्थिति के बारे में जानना चाहा था।
मध्यप्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तरप्रदेश समेत 16 राज्यों में उपचुनाव होने हैं। इनमें कुछ सीटें लोकसभा और कुछ सीटें राज्यसभा की शामिल है।

उल्लेखनीय है कि देश में कोरोनावायरस का कहर अभी भी जारी है। केरल में शुक्रवार को कोविड-19 के 29,322 नए मामले सामने आए, जिससे राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 41.51 लाख से अधिक हो गए। बीमारी से 131 लोगों की मौत होने से राज्य में मरने वालों की संख्या 21,280 हो गई। दूसरी ओर, महाराष्ट्र में 4 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं।



और भी पढ़ें :