राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बोले, उदयपुर की घटना हत्याकांड नहीं आतंकी हमला

Last Updated: बुधवार, 29 जून 2022 (15:04 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को आरोप लगाया कि राजस्थान के उदयपुर में 2 व्यक्तियों द्वारा कन्हैयालाल की गला काटकर जान लेने की घटना कोई सामान्य हत्याकांड नहीं है बल्कि एक आतंकी हमला है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने यह आरोप भी लगाया कि राजस्थान कट्टरपंथियों का अड्डा बनता जा रहा है और देश के बाहर के आतंकी संगठनों को बढ़ावा देने के लिए राज्य की भूमि इस्तेमाल की जा रही है।

ज्ञात हो कि उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में सोमवार को 2 व्यक्तियों ने कन्हैयालाल नामक एक दर्जी की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने 'इस्लाम के अपमान' का बदला लेने के लिए ऐसा किया। दिनदहाड़े कथित हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।
राठौड़ ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री इस घटना को हत्याकांड कहते हैं। जब कोई हत्याकांड का वीडियो बनाता है और उसे वायरल करता है, यह सामान्य विवाद में नहीं होता है। यह हत्याकांड नहीं है, यह सरेआम आतंकी हमला है। पूरे समाज को आतंकित करने के लिए ऐसी कार्रवाई की गई है।

उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा और कहा कि नैतिकता का तकाजा है कि राज्य में लगातार हो रहीं इस प्रकार की घटनाओं की वे जिम्मेदारी लें और पद से हट जाएं। उन्होंने कहा कि हर चीज के लिए प्रधानमंत्री को वे जिम्मेदार कहते हैं तो वे कुर्सी क्यों नहीं छोड़ देते?
राठौड़ ने आरोप लगाया कि राज्य सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति समाज को बांट रही है। भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि पिछले 6 महीने के अंदर एक भी सप्ताह ऐसा नहीं गया, जब राजस्थान के अंदर आतंकी या जिहादी घटनाएं नहीं हुई हों। उन्होंने कहा कि इसके लिए पूर्ण रूप से राजस्थान की सरकार जिम्मेदार है। राजस्थान कट्टरपंथियों का अड्डा बनता जा रहा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :