महंगाई पर सोनिया के निशाने पर मोदी सरकार, कहा- बिगाड़ा आम जनता का बजट

Sonia gandhi
पुनः संशोधित बुधवार, 8 दिसंबर 2021 (10:29 IST)
नई दिल्ली। कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने मंगलवार को कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ने आम जनता का बजट बिगाड़ दिया है।

सोनिया की अध्यक्षता में संसद के सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में महंगाई, शहीद किसानों, निलंबित सांसदों सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। बैठक में यह फैसला किया गया कि कांग्रेस संसद में जनता के हर हित पर आवाज उठाने के लिए प्रतिबद्ध है।

इससे पहले कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि ATM से ट्रांजेक्शन पर शुल्क बढ़ाना, सेविंग अकाउंट होल्डर्स के बचत खातों पर ब्याज दर घटाना और क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं से प्रोसेसिंग फीस के नाम पर भारी शुल्क वसूले जाने से सीधा नुकसान जनता को ही हो रहा है। आम आदमी पर महंगाई की दोहरी मार पड़ी है।
एक अन्य ट्वीट में कहा गया कि देश के कई हिस्सों में के दाम 140 रुपए किलो तक पहुंच गए हैं। सब्जियों के आसमान छूते दाम और महंगे गैस सिलेंडर ने रसोई का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। आम आदमी की जिंदगी लगातार मुश्किल होती जा रही है।
पार्टी के ट्विटर अकाउंट से की गई एक पोस्ट में कहा गया कि किसानों का हक मारने वाली सरकार किसानों का कभी भला नहीं कर सकती है। इस बात को उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने स्पष्ट कर दिया है। यूपी सरकार ने गन्ना के मूल्यों के लिए जो घोषणापत्र में वादा किया था वह अब तक पूरा नहीं किया है।



और भी पढ़ें :