2 करोड़ रुपए से ज्यादा का तस्करी का सोना जब्त

पुनः संशोधित सोमवार, 29 नवंबर 2021 (23:44 IST)
चेन्नई/हैदराबाद। तमिलनाडु और तेलंगाना में 2 करोड़ रुपए से ज्यादा तस्करी का सोना जब्त किया गया है। इस सिलसिले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।


पहला मामला तमिलनाडु का है। सीमा शुल्क विभाग ने सोमवार को बताया कि उसने अबू धाबी से यहां पहुंचे एक विमान के यात्री के पास से करीब ढाई किलोग्राम सोना बरामद किया है और उसे तथा दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।

विभाग ने बताया कि हवाई खुफिया इकाई के अधिकारियों ने रविवार को यहां पहुंचने पर एक शख्स को रोका और उसके सामान की तलाशी ली, जिसमें कॉफी मेकर में छुपाकर 2.59 किलोग्राम सोना रखा गया था। इस सिलसिले में सोना जब्त कर लिया गय है, जबकि यात्री को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इसी तरह तेलंगाना में राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने यहां हवाई जहाज केटरिंग सेवा के एक कर्मचारी के पास से तस्करी करके लाया गया एक करोड़ रुपए का विदेशी सोना जब्त किया है। एजेंसी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

डीआरआई की ओर से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, हैदराबाद क्षेत्रीय इकाई के अधिकारियों ने 27 नवंबर को विदेशी सोने की तस्करी करने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा और उसके पास से एक किलो वजन की 2 सोने की छड़ें और 100 ग्राम वजन वाली दो पतली सोने की चादरें बरामद कीं, जिसकी कुल कीमत 1.09 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

आरोपी एक हवाई जहाज की कैटरिंग सेवा का कर्मचारी है और मध्य पूर्व से आने वाली उड़ानों में छुपाए गए ऐसे विदेशी सोने की तस्करी और हेराफेरी में शामिल था। डीआरआई के अनुसार, विमान से भोजन की ट्रे उतारने या लोड करने के समय, आरोपी छुपा हुआ सोना प्राप्त कर लेता था और उसे अपने साथ ले जाता था।




और भी पढ़ें :