राज ठाकरे पुणे में करेंगे हनुमान चालीसा, आदित्य ठाकरे बोले- महंगाई का मुद्दा उठाएं

Last Updated: शुक्रवार, 15 अप्रैल 2022 (15:09 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने की मांग पर महाराष्‍ट्र की राजनीति गरमा गई। एक ओर उनके पुराने साथी इरफान शेख ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया तो दूसरी तरह बयान से नाराज भतीजे आदित्य ठाकरे ने भी उन्हें लाउड स्पीकर के बजाए महंगाई पर बात करने की सलाह दे दी। इस बीच राज ने पर पुणे में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया है।

इस बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) ने एक पोस्टर भी जारी किया है, जिसमें राज ठाकरे को हिंदू जननायक के रूप में पेश किया गया है। पोस्टर में हनुमान जी को क्रोध की मुद्रा में दिखाया गया है।

महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि लाउडस्पीकर हटवाने के बजाय उन्हें (राज ठाकरे को) बढ़ती महंगाई का मुद्दा उठाना चाहिए। पेट्रोल, डीजल और सीएनजी के बारे में बोलना चाहिए। उन्हें हाल के 2-3 वर्षों पर ध्यान देना चाहिए, न कि पिछले 60 साल पर।
महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वाल्से पाटिल ने भी कहा कि सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है और वह किसी को भी राज्य में माहौल बिगाड़ने नहीं देगी।

उल्लेखनीय है कि राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि राज ठाकरे ने ठाणे में रैली के दौरान मस्जिदों को हटाने के लिए सरकार के नाम अल्टिमेटम जारी कर दिया। उन्होंने कहा कि अगर 3 मई तक लाउडस्पीकर नहीं हटे तो पार्टी कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने हनुमान चालीसा बजना शुरू कर देंगे।

राज ठाकरे के इस ऐलान के बाद महाराष्ट्र में कई जगहों पर मनसे कार्यकर्ताओं ने लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई। इतना ही नहीं मनसे कार्यकर्ता दादर में शिवसेना मुख्यालय के बाहर भी गाड़ी के ऊपर लाउडस्पीकर लगाकर पहुंच गए।




और भी पढ़ें :