प्रधानमंत्री ने प्रिंस विलियम और केट मिडिलटन के सम्मान में भोज दिया

पुनः संशोधित मंगलवार, 12 अप्रैल 2016 (19:48 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ब्रिटेन के शाही दंपति और के सम्मान में भोज दिया। शाही दंपति को दिए भोज के दौरान संतूर और अन्य संगीत वाद्यों की मधुर स्वर लहरी भी चली
प्रधानमंत्री ने इंडिया गेट के पास स्थित हैदराबाद हाउस में शाही दंपति की आगवानी की। प्रिंस विलियम गहरे रंग का सूट पहने हुए थे जबकि केट घुटने की लंबाई के वस्त्र धारण किए थीं। शाही दंपति के सम्मान में दिए गए भोज में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के भोजन परोसे गए।
 
इस दौरान शास्त्रीय संगीतज्ञ राहुल शर्मा ने संतूर बजाया। बिटल्स की ‘लैट् इट बी’धुन बजाई गई। में हिस्सा लेने वालों में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और सूचना एवं प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री राज्यवर्धनसिंह राठौर शामिल हैं।
 
इस भोज में भारती समूह के प्रमुख सुनील भारती मित्तल, आईसीआईसीआई के प्रबंधन निदेशक चंदन कोच्चर, अभिनेता अनुपम खेर और पूव बैडमिंटन खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद आदि भी शामिल हुए। शाही दंपति का एक सप्ताह का दौरा रविवार से शुरू हुआ है। 
 
भारत में इनकी यात्रा की शुरुआत मुंबई में 26/11 आतंकी हमलों के पीड़ितों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ शुरू हुई। दिल्ली में कल इन्होंने 30 जनवरी मार्ग स्थित महात्मा गांधी के स्मारक पर श्रद्धांजलि दी। गांधीजी की इसी जगह हत्या हुई थी। शाही दंपति ने अमर जवान ज्योति पर भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की। (भाषा) 



और भी पढ़ें :