'मन की बात' में PM मोदी बोले- कोरोनावायरस के खिलाफ सावधानी जरूरी...

Last Updated: रविवार, 26 जून 2022 (14:18 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि देश के पास वैक्सीन का व्यापक सुरक्षा कवच मौजूद होने के बावजूद कोरोनावायरस (Coronavirus) के खिलाफ सावधानी को ध्यान रखना आवश्यक है।उन्होंने कहा कि देश में तेजी से प्रीकौशंस डोज़ भी लगाई जा रही है। अगर आपकी सेकंड डोज़ के बाद प्रीकौशंस डोज़ का समय हो गया है, तो आप ये तीसरी डोज़ जरुर लें।
प्रधानमंत्री मोदी ने आज अपने मासिक कार्यक्रम 'मन की बात' में कहा, हमने देशवासियों की सफलताओं और उपलब्धियों की चर्चा की। इस सबके बीच, हमें कोरोना के खिलाफ सावधानी को भी ध्यान रखना है, हालांकि संतोष की बात है कि आज देश के पास वैक्सीन का व्यापक सुरक्षा कवच मौजूद है। हम 200 करोड़ वैक्सीन डोज़ के करीब पहुंच गए हैं।

उन्होंने कहा कि देश में तेजी से प्रीकौशंस डोज़ भी लगाई जा रही है। अगर आपकी सेकंड डोज़ के बाद प्रीकौशंस डोज़ का समय हो गया है, तो आप ये तीसरी डोज़ जरुर लें। अपने परिवार के लोगों को, ख़ासकर बुजुर्गों को भी प्रीकौशंस डोज़ लगवाएं।



उन्होंने कहा, हमें हाथों की सफाई और मास्क जैसी जरुरी सावधानी भी बरतनी ही है। बारिश के मौसम में आसपास गंदगी से होने वाली बीमारियों से भी आगाह रहना है। आप सब सजग रहिए, स्वस्थ रहिए और ऐसी ही ऊर्जा से आगे बढ़ते रहिए।(वार्ता)



और भी पढ़ें :