प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री ने लद्दाख हादसे में सैनिकों की मौत पर दुख जताया

Last Updated: शुक्रवार, 27 मई 2022 (23:42 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लद्दाख में हुई सड़क दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया, जिसमें थल सेना के 7 जवानों की मृत्यु हो गई। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता दी जा रही है। ने भी हादसे पर दुख व्यक्त किया है।


इससे पहले सेना के अधिकारियों ने कहा था कि थल सेना के कर्मियों को ले जा रहा एक वाहन शुक्रवार को लद्दाख के तुर्तुक सेक्टर में सड़क से फिसलकर श्योक नदी में गिर गया, जिससे 7 सैनिकों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि थोइसे से करीब 25 किमी की दूरी पर सुबह करीब 9 बजे यह दुर्घटना हुई।

प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा कि लद्दाख में हुई बस दुर्घटना से काफी दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया है। उन्होंने कहा कि मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे आशा है कि घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। प्रभावितों को हरसंभव सहायता दी जा रही है।
अधिकारियों के अनुसार, 26 सैनिकों के एक दल को लेकर वाहन परतापुर ट्रांजिट कैम्प से हनीफ सब-सेक्टर में स्थित एक अग्रिम स्थान पर जा रहा था।

राजनाथ ने दुख जताया : लद्दाख में एक बस त्रासदी के कारण हमारे बहादुर भारतीय सेना के जवानों की जान जाने से गहरा दुख हुआ। हम अपने देश के लिए उनकी सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना।




और भी पढ़ें :