प्रत्यूषा बनर्जी आत्महत्या मामले में नया मोड़...

मुंबई| पुनः संशोधित बुधवार, 6 अप्रैल 2016 (19:39 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी के कथित आत्महत्या मामले से टीवी निर्माता के वकील ने खुद को अलग कर लिया है। इसी बीच राहुल राज सिंह ने आज यहां की डिंडोशी सत्र अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की। याचिका पर गुरुवार को विचार किया जाएगा।
राहुल राज सिंह पर अपनी प्रेमिका और अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है। राहुल के वकील नीरज गुप्ता ने बुधवार को कहा, मैं मानवीय आधार पर मामले से अलग हुआ हूं। मुझे महसूस हुआ कि मुझे यह केस नहीं लड़ना चाहिए और इससे अलग हो गया ताकि किसी के साथ अन्याय नहीं हो। 
 
गुप्ता ने दावा किया, एक क्लाइंट को सही या गलत, अच्छी या बुरी, सभी सूचनाएं वकील को देनी चाहिए लेकिन मुझे अंधेरे में रखा गया और मुझे मामले से संबंधित सारे विवरण बाहर (मीडिया) से मिले। 
 
जब उनसे यह सवाल किया गया कि क्या राहुल के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने के बाद उन्होंने अपना मन बदला है? तब उन्होंने जवाब दिया, प्राथमिकी का इस निर्णय से कुछ लेना-देना नहीं है। एक वकील हमेशा ऐसी चीजों के लिए तैयार रहता है। 
 
राहुल अभी अस्पताल में भर्ती हैं। प्रत्यूषा की मां सोमा द्वारा बंगुरनगर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने एक प्राथमिकी दर्ज की थी जिसके बाद मंगलवार को राहुल के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया था। 
 
पुलिस ने उस जांच-पड़ताल से सबंधित किसी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया जिसकी वजह से प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्हें संदेह है कि राहुल एक अन्य महिला के साथ रिलेशनशिप में था जिसकी वजह से अभिनेत्री तनाव में थी। 
 
राहुल के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने), 504, 506 (आपराधिक धमकी), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने) के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक अप्रैल को, धारावाहिक 'बालिका वधु' में आनंदी की भूमिका निभाकर मशहूर हुई 24 वर्षीय टीवी अभिनेत्री ने पश्चिमी उपनगर के गोरेगांव क्षेत्र में अपने घर में फांसी लगाकर कथित तौर आत्महत्या कर ली थी।
 
पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या अभिनेत्री को किसी तरह की वित्तीय परेशानी भी थी या सिंह के साथ उनका किसी तरह का विवाद हुआ था। कुछ खबरों के मुताबिक अभिनेत्री धारावाहिकों में भूमिका नहीं मिलने को लेकर दुखी थीं।
 
रविवार को, सिंह को सीने में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कांदीवली के एक अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया था। (भाषा)



और भी पढ़ें :