पुलिस कमिश्नर बोले- हमेशा अपनी पत्नी की बात सुनें, मैं भी यही करता हूं...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 मई 2022 (20:32 IST)
हमें फॉलो करें
पुणे। कानून-व्यवस्था से जुड़े विभिन्न मुद्दों को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग मंच ट्विटर पर नागरिकों के सवालों का पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने जवाब दिया। और इसी दौरान एक व्यक्ति की इस दुविधा पर कि उसे कहां जाकर बसना चाहिए, उन्होंने मजाकिया अंदाज में सलाह दी- हमेशा अपनी पत्नी की बात सुनिए।

नगर पुलिस की ‘पुलिस आयुक्त से सीधी बातचीत’ पहल के तहत गुप्ता ने हाल में लोगों से सवाल मांगे थे। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के एक उपयोगकर्ता ने नगर के शीर्ष पुलिस अधिकारी को बताया कि वह मुंबई से कहीं और जाने की योजना बना रहा है।

उन्होंने कहा- 'मैं बैंगलोर जाने की सोच रहा हूं, लेकिन मेरी पत्नी को पुणे पसंद है। आप क्या सुझाव देते हैं?' गुप्ता ने इस पर हल्के-फुल्के अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि दोनों ही बहुत अच्छे शहर हैं, लेकिन नियमावली तो यही कहती है हमेशा अपनी पत्नी की बात सुनें। हर कोई यही करता है, मैं भी यही करता हूं।
गलत दिशा में ड्राइविंग, बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाना और सड़कों पर पुलिस की नगण्य मौजूदगी से जुड़े एक सवाल पर आयुक्त ने कहा कि आप सड़कों पर हो सकता है हर जगह पुलिस को नहीं देखें, लेकिन उन लोगों पर हमारा पूरा नियंत्रण है जिन्हें उसकी जरूरत है। और बिना हेलमेट वाले बादशाह को भी हॉस्पीटल का रास्ता देखना पड़ता है।
एक उपयोगकर्ता ने पूछा कि क्या 'अनजाने' में सिग्नल पर मोटरसाइकिल आगे बढ़ा देने वालों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस का गाड़ी की चाभी निकालना जरूरी है क्या? इस पर गुप्ता ने कहा कि हमेशा गलती से सिग्नल तोड़ना जरूरी है क्या? पुलिस प्रमुख ने बाद में नागरिकों को इस पहल में हिस्सा लेने के लिए शुक्रिया अदा किया।




और भी पढ़ें :