सुबह नेपाल के लिए रवाना पीएम मोदी, शाम को लखनऊ में CM Yogi के साथ करेंगे डिनर, मंत्रियों के साथ होगी चर्चा

Last Updated: सोमवार, 16 मई 2022 (08:20 IST)
हमें फॉलो करें
पीएम मोदी (PM Modi) आज मिशन नेपाल (Nepal) के लिए दिल्ली से निकल चुके हैं। नेपाल में मोदी बुद्ध की जन्मस्थली जाएंगे और नेपाल के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे।

पीएम मोदी का ये दोरा दोनों देशों की दोस्ती के लिए काफी अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी नेपाल से लौटने के बाद सीधे लखनऊ जाएंगे। जहां वो सीएम योगी के साथ डिनर करेंगे, जिसके लिए योगी सरकार ने काफी तैयारियां कर रखी हैं।

सीएम योगी के आवास पर आज डिनर करेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी सीएम योगी के आवास पर होने वाली डिनर पार्टी में शामिल होंगे। योगी आदित्यनाथ के दूसरी बार सीएम बनने के बाद पीएम मोदी पहली बार उनके आवास पर जा रहे हैं। पीएम मोदी के लिए आयोजित इस डिनर में सीएम योगी के साथ दोनों डिप्टी सीएम शामिल होंगे। इसके साथ ही योगी सरकार के सभी 52 मंत्री मौजूद रहेंगे।

डिनर के बहाने मिशन 2024 की तैयारी
मुख्यमंत्री आवास पर होने वाली इस डिनर पॉलिटिक्स के जरिए मिशन 2024 की तैयारियों का खाका भी खींचा जाएगा। पीएम मोदी योगी मंत्रिमंडल को शासन चलाने का मंत्र देंगे। पीएम लोक कल्याणकारी नीतियों की चर्चा भी करेंगे।

इस दौरान यूपी सरकार के कामकाज पर विस्तार से चर्चा होगी। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मंत्रियों के साथ पीएम मोदी 3 घंटे तक बातचीत करेंगे।

मंत्री 3 मिनट में कहें अपनी बात
मंत्रियों को अपनी बात रखने के लिए 3-3 मिनट का समय मिलेगा। सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम भी अपनी बात रखेंगे। जून 2017 के बाद ये दूसरा मौका है जब पीएम मोदी सीएम योगी के घर डिनर पर जा रहे हैं। ऐसे में लखनऊ में जगह-जगह होर्डिंग और पोस्टर लगा दिए गए हैं।



और भी पढ़ें :