पीएम मोदी ने इस तरह जीता पैरालंपिक विजेता खिलाड़ियों का दिल, देखिए वीडियो

पुनः संशोधित रविवार, 12 सितम्बर 2021 (12:17 IST)
नई दिल्ली। भारत ने टोक्यो पैरालिंपिक में ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 19 मेडल जीते। इनमें 5 गोल्ड, 8 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज मेडल शामिल है। पैरालिंपिक में भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम के वापस लौटने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को खिलाड़ियों से मुलाकात की। पीएम मोदी ने रविवार को इस मुलाकात से जुड़ा वीडियो शेयर किया।
करीब 1 घंटे के वीडियो में प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी टीम, सहायक स्टाफ जापान में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ाकर के आए हैं। सिर्फ मेडल लेकर आए हैं ऐसा नहीं है। आपका कंडक्ट और सारी चीजों का एक सकारात्मक प्रभाव पड़ा। क्योंकि जब आप विदेश जाते हैं तो आप भारत के ब्रांड एंबेसेडर होते हैं। लोग भारत को नहीं आपको देखते हैं।

वीडियो में खिलाड़ी खुलकर पीएम मोदी से बात कर रहे हैं और हौसला अफजाई के लिए धन्यवाद दे रहे हैं। खिलाड़ियों ने कहा कि सब उन्हें पहले विकलांग बोलते थे। लेकिन, प्रधानमंत्री ने उन्हें दिव्यांग कहकर उनके सम्मान में इजाफा किया।
सम्मान समारोह में वे एथलीट भी पहुंचे थे जो टोक्यो में मेडल नहीं जीत पाए। प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि यह बात दिल से निकाल दीजिए कि आप मेडल नहीं जीत पाए। आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और देश के लिए यह भी गौरव की बात है।



और भी पढ़ें :