कैबिनेट की बैठक में PM मोदी ने दी नए मंत्रियों को यह सलाह...

Last Updated: गुरुवार, 8 जुलाई 2021 (23:49 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्‍ली। में विस्तार के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज पहली ली। जिसमें उन्‍होंने नए मंत्रियों को काम की शुरुआत से पहले कुछ सलाहें दी हैं। गौरतलब है कि बुधवार को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है, इसमें 43 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई है, इसके बाद मंत्रिमंडल में 77 मंत्री हो गए हैं।
बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नए मंत्रियों को अपने पूर्ववर्तियों से मिलकर उनके अनुभवों से सीखने के लिए कहा।

उन्होंने नए मंत्रिमंडल की बैठक में कहा कि अब इसका हिस्सा नहीं रहे मंत्रियों ने काफी योगदान दिया, नए मंत्री उनसे सीख सकते हैं।
प्रधानमंत्री ने मंत्रिमंडल की बैठक में मंत्रियों को बताया कि वे स्वच्छता कार्यक्रम बनाएं और अपने स्‍वास्‍थ्य पर भी ध्यान दें। उन्होंने कहा कि वे संसद की कार्यवाही में पूरी तैयारी के साथ आएं और मीडिया में अनावश्यक बयान देने से बचें। इसके साथ ही, प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मंत्रालयों के कामों में शामिल रहें।
उन्‍होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों से हम सभी भीड़भाड़ वाली जगहों और बिना मास्क या सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे लोगों की तस्वीरें और वीडियो देख रहे हैं। यह सुखद नजारा नहीं है और इससे हममें डर की भावना पैदा होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने
कहा कि हमारा उद्देश्य भय पैदा करना नहीं होना चाहिए, बल्कि लोगों से हरसंभव सावधानी बरतने का अनुरोध करना चाहिए, ताकि हम आने वाले समय में इस महामारी से आगे बढ़ सकें।



और भी पढ़ें :