कौन फैला रहा है नफरत? भारत-पाक मैच के बाद शमी को निशाना बनाने पर भड़के ओवैसी

पुनः संशोधित सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 (18:12 IST)
नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर निशाना बनाए जाने पर एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी भड़क गए। उन्होंने कहा कि टीम में 11 खिलाड़ी होते हैं, ऐसे में शमी को ही निशाना क्यों बनाया जा रहा है।


ओवैसी ने कहा कि रविवार को भारत पाकिस्तान मैच के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है। यह दिखाता है कि देश में कितनी नफ़रत बढ़ गई है। टीम में 11 खिलाड़ी हैं और एक मुस्लिम खिलाड़ी है, उसे ये लोग निशाना बना रहे हैं। इसे कौन फैला रहा है?

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी को निशाना बनाया जा रहा है। शमी के खिलाफ अपमानजनक कमेंट किए गए और उनको पाकिस्तानी तक बताया गया है। इस पर भारत पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने भी नाराजगी जताई थी।

ट्‍विटर पर कई लोगों ने शमी को निशाने बनाने वालों को आड़े हाथों लिया। एक ट्‍विटर हैंडल से लिखा गया- आखिरकार, धर्म बीच में आ ही गया। यहां लिखा गया- शमी को ट्रोल नहीं करें, 2015 में शमी ने पाकिस्तान के बैटिंग लाइनअप को तबाह करके रख दिया था।

आशुतोष श्रीवास्तव ने लिखा- क्रिकेट सिर्फ एक खेल नहीं है। देश का प्रतिनिधित्व करना गर्व की बात है। हम हमेशा आपके साथ हैं। वहीं हर्षित ने लिखा- हमें आप पर गर्व है क्योंकि आप देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :