5 नवंबर को PM मोदी करेंगे केदारनाथ में 250 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण

एन. पांडेय| Last Updated: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (20:36 IST)
देहरादून। 5 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने केदार दौरे में ढाई सौ करोड़ की योजनाओं का जहां लोकार्पण करेंग, वहीं डेढ़ सौ करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।आदि गुरु शंकराचार्य के समाधि स्थल का भी लोकार्पण प्रधानमंत्री अपने इस दौरे में करेंगे।
पीएम बनने के बाद कई बार प्रधानमंत्री के दर्शन करने के लिए पहुंच चुके हैं।मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी प्रधानमंत्री के इस दौरे की पुष्टि कर दी है। 5 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ धाम आएंगे, धाम में बाबा केदार के दर्शन के बाद पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेने के साथ प्रधानमंत्री कुछ लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होंगे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक का कहना है कि पहले प्रधानमंत्री मोदी की एक जनसभा का कार्यक्रम भी बनाया जा रहा था।बाबा केदार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष आस्था है।6 नवंबर को शीतकाल के लिए केदारनाथ धाम के कपाट बंद हो रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के दौरों से उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के कैंपेन को धार मिल सकेगी। प्रधानमंत्री मोदी इस दौरे के जरिए देश के पांच राज्यों में आसन्न विधानसभा के चुनावों के लिए माहौल तैयार करने की कोशिश कर सकते हैं।



और भी पढ़ें :