Reliance के नतीजों पर मुकेश अंबानी ने जताई खुशी, बोले- हमारा सपना है भारत दुनिया में ग्रीन एनर्जी का लीडर बने

पुनः संशोधित शुक्रवार, 22 अक्टूबर 2021 (23:27 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। पेट्रोलियम, दूरसंचार और रिटेल आदि क्षेत्रों में करने वाली देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी इंडस्ट्रीज के प्रदर्शन पर उसके अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि कोरोनावायरस (Coronavirus) कोविड-19 महामारी को हम जल्द ही दूर छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि सभी क्षेत्रों के उत्पादों की मांग में तीव्र सुधार हुआ है, जिससे कंपनी का प्रदर्शन सुधरा है। उन्‍होंने कहा, हमारा सपना है कि भारत दुनिया में ग्रीन एनर्जी का लीडर बने, इसीलिए हमने सोलर और ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में काम कर रहीं दुनिया की सबसे बेहतरीन कंपनियों में निवेश किया है।
रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा, दीपावली से पहले आप सभी को मेरी हार्दिक बधाई। आइए इस आशा और विश्वास के साथ दीपों का त्यौहार मनाएं कि जल्द ही कोविड महामारी से हम उबर सकेंगे। मेरी ये आशा है कि भारत और दुनिया में हम सभी एक उज्ज्वल भविष्य की ओर आगे बढ़ना शुरू करेंगे। मुझे आपको ये बताते हुए खुशी हो रही है कि रिलायंस ने वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में मज़बूत प्रदर्शन किया है।

यह हमारे व्यवसायों की अंतर्निहित ताकत और भारतीय और वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं की मज़बूती को प्रदर्शित करता है। हमारे सभी व्यवसायों ने कोविड से पहले के स्तरों से आगे प्रगति की है। हमारा परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन, रिटेल सेगमेंट में तेज़ रिकवरी और ऑयल-टू-केमिकल्स (O2C) और डिजिटल सर्विसेज़ बिज़नेस में निरंतर वृद्धि को दिखाता है।

हमारा O2C व्यवसाय, उत्पादों की मांग में तेज़ सुधार और उच्च परिवहन फ्यूल मार्जिन से लाभान्वित हुआ है। भौतिक स्टोर्स और डिजिटल ऑफ़र्स, दोनों की वजह हुए तेज़ विस्तार के दम पर रिलायंस रिटेल लगातार आगे बढ़ रहा है। इसके परिणामस्वरूप राजस्व में अच्छी वृद्धि हुई है और मार्जिन बढ़े हैं।

हम न्यू एनर्जी और न्यू मटीरियल्स बिज़नेस में ठोस प्रगति कर रहे हैं। हमारा सपना है कि भारत दुनिया में ग्रीन एनर्जी का लीडर बने इसीलिए हमने सोलर और ग्रीन एनर्जी के क्षेत्र में काम कर रहीं दुनिया की सबसे बेहतरीन कंपनियों में निवेश किया है।

इस रोमांचक यात्रा में हम अपने नए साझेदारों का स्वागत करते हैं। हमारा उद्देश्य है मिलकर ऐसे ग्रीन सोल्यूशंस बनाना जिससे हम धरती के भविष्य को सुरक्षित रख सकें और ये भी सुनिश्चित कर सकें कि दुनिया के साथ हर भारतीय को विकास में बराबर का हिस्सा मिले। मुझे विश्वास है कि वर्ष 2035 तक 'नेट कार्बन ज़ीरो' बनने के अपने महत्वाकांक्षी लक्ष्य को हम प्राप्त कर सकेंगे।

मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि 'मिशन वैक्सीन सुरक्षा' के तहत हमारे हर कर्मचारी को वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। 'मिशन वैक्सीन सुरक्षा' में हम, कहीं सीधे पहुंचकर तो कहीं अन्य संगठनों की सहायता से हम इन वैक्सीन को देश के और इलाक़ों तक पहुंचाने का भी प्रयास कर रहे हैं।



और भी पढ़ें :