तमिलनाडु में सेना का MI-17 V5 हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, CDS जनरल बिपिन रावत गंभीर, 13 की मौत

Last Updated: बुधवार, 8 दिसंबर 2021 (18:43 IST)
नई दिल्ली। वायुसेना का MI-17 वी 5 हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु में कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हेलीकॉप्टर में रक्षा प्रमुख जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थे। इस बीच, खबर है कि जनरल रावत को अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी बनी हुई है।



जनरल रावत की स्थिति कैसी है, इसका फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है।


न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक, 13 की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि शवों की पहचान के लिए DNA टेस्ट किया जाएगा
वायुसेना अध्यक्ष चौधरी दुर्घटनास्थल के लिए रवाना हो गए। तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन आज शाम कोयंबटूर रवाना होंगे। वहां से वह नीलगिरी के लिए जाएंगे। इसी जगह पर सीडीएस बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ था।
इस बीच, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हादसे की जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि 3 घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, जो कि 80 फीसदी तक जल चुके हैं। वायुसेना ने कहा है कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।
रिपोर्टों में कहा गया है कि हेलीकॉप्टर काटेरी पर्वतीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ और सुलूर हवाई अड्डे से उड़ान भरते ही इसमें आग लग गई थी। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना स्थल से चार शव मिले हैं जो बुरी तरह से जले हुए हैं और उनकी पहचान नहीं की जा पा रही है।
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जनरल रावत के स्वस्थ होने की कामना की है। राहुल ने भी जनरल रावत एवं उनकी पत्नी समेत सभी के स्वस्थ होने की कामना की है।



और भी पढ़ें :