दिल्ली में ‘दीदी का डेरा’, बन सकती हैं सरकार के लिए चुनौती

Last Updated: सोमवार, 26 जुलाई 2021 (18:07 IST)
नई दिल्ली, हाल ही में बंगाल चुनाव में बीजेपी को मात देकर एक बार फि‍र से बंगाल की सिरमोर बनी टीएमसी की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी अब दिल्‍ली की राजनीतिक सरगर्मी बढाने के मूड में हैं। दरअसल, सोमवार को वह दिल्ली पहुंची हैं। जानकारी के मुताबि‍क वह यहां कई दिनों तक रुकने वाली हैं।

चुनाव के बाद यह ममता की पहली दिल्ली यात्रा है। दिल्‍ली में ममता बनर्जी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व पीएम मोदी से मुलाकात करने के साथ-साथ विपक्ष के प्रमुख नेताओं से भी मुलाकात करेंगी।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में तीसरी बार विजय के बाद अब ममता बनर्जी को बीजेपी के लिए चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। केंद्रीय राजनीति में विपक्ष का चेहरा बनने के लिए ममता बनर्जी ने भी पूरी तैयारी कर ली है।
इधर पेगासस स्पाईवेयर विवाद तूल पकड़ता जा रहा है। ममता बनर्जी इस मामले में केंद्र को घेरना चाहती हैं।

उन्होंने दिल्ली आने के पहले ही राज्य में जांच आयोग का गठन कर दिया। कुछ दिनों पहले ही सीएम ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी सरकार ने देश को सर्विलांस स्टेट बना दिया है। स्पाईगिरी हर जगह चालू है। ममता ने कहा कि उन्होंने अपने फोन के कैमरे को कवर कर लिया है ताकि उसकी हैकिंग के जरिए उनकी जासूसी न की जा सके। उन्‍होंने पेगासस जासूसी कांड के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट को संज्ञान लेने की अपील भी की थी।



और भी पढ़ें :