ममता बनर्जी की नजर 'दिल्ली' पर, UP में उतारेंगी लोकसभा उम्मीदवार

Mamta Banerjee
पुनः संशोधित बुधवार, 2 फ़रवरी 2022 (15:28 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की नजरें दिल्ली पर आकर टिक गई हैं। हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस अपने उम्मीदवार नहीं उतार रही है, लेकिन ममता ने ऐलान कर दिया है कि 2024 के में उनकी पार्टी यूपी में चुनाव लड़ने का जा रही है।


ममता बनर्जी ने कहा कि मैं (तृणमूल) विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतार रही हूं, लेकिन मैं अखिलेश यादव को समर्थन देने के लिए 8 फरवरी को उत्तर प्रदेश जाऊंगी। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया टीएमसी 2024 में यूपी से लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है।

भाजपा को भगाना है : ममता बनर्जी ने कहा कि गोवा चुनाव में हमने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। त्रिपुरा में हमारा वोट प्रतिशत 20% से अधिक है। उन्होंने कहा कि अगले 2 वर्षों हमें बंगाल को और मजबूत बनाना है ताकि हम लोकसभा चुनाव में बंगाल की सभी 42 सीटों पर कब्जा कर सकें। हमें मिलकर भाजपा को भगाना है।

उल्लेखनीय है कि 2017 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी ने 22 सीटें जीती थीं, जबकि विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 213 सीटों पर कब्जा करते हुए राज्य में सरकार बनाई थी।




और भी पढ़ें :